Bussemaker: extra money for TUs is an echo of expertise, information, cash register

Bussemaker: extra money for TUs is an echo of expertise, information, cash register

Bussemaker: TUs के   लिए  अतिरिक्त धन विशेषज्ञता ,  सूचना ,  कैश  रजिस्टर की एक प्रति है, जेट ब्युसेमेकर द्वारा
समाचार  , Leiden University में प्रोफेसर, तकनीकी विश्वविद्यालयों के पक्ष में वान रिजन के पुनर्वितरण का खुलासा रुट-आई कैबिनेट की एक प्रतिध्वनि। वह तर्क देती है कि ज्ञान, क्षमता और नकदी रजिस्टर पर दूरगामी चेतना रही है।हाल ही में, विज्ञान महोत्सव कनेक्टिंग सोशल साइंस का आयोजन लीडेन विश्वविद्यालय में हुआ। वहाँ, इस बात पर चर्चा हुई है कि सामाजिक विज्ञानों का सामाजिक मुद्दों से क्या संबंध है। शोधकर्ताओं, पूर्व छात्रों और कॉलेज के छात्रों ने विज्ञान और व्यवहार के व्यापार का उल्लेख किया। दोपहर का परिचय जेट बुसेमेकर, प्रोफेसर “नीति, तकनीकी जानकारी और सामाजिक प्रभाव, विशेष रूप से स्वास्थ्य देखभाल में” के माध्यम से प्रदान किया गया।

विज्ञान

Bussemaker की मुक्ति का समय बताता है कि 1990 के दशक से प्रौद्योगिकी समाज से बहुत दूर चली गई है। वह तब विशिष्ट हो जाती है जब वह एक छात्र में बदल जाती है। वह लीडेन के पास ओगेस्टगेस्ट में माध्यमिक संकाय में गई। “तब समाज में लगभग एक बहुत अलग बहस चल रही थी। यह तकनीकी ज्ञान की मुक्ति का समय था। लगभग कई बहसें थीं कि कैसे प्रौद्योगिकी समाज को बढ़ा सकती है। ”

पूर्व OCW मंत्री ने याद किया कि अस्सी समाज के लाभ के लिए प्रौद्योगिकी की मुक्ति की अवधि बन जाती है। “यह एक समय में बदल गया जब समाज और प्रौद्योगिकी के बीच पूरी तरह से गहराई से बातचीत हुई है। आपने देखा कि सामाजिक आंदोलनों में, महिला आंदोलन, समलैंगिक गति और पर्यावरण समूहों से मिलकर। उन्होंने कॉलेज से पूरी जानकारी एकत्र की। ”

मौलिक प्रौद्योगिकी के लिए अधिक से अधिक रुचि

जब बूसमेकर ने खुद कॉलेज में चलना शुरू किया, तो समाज में विज्ञान का स्थान बदल गया। “समाज में अकादमी, राजनीति और मार्ग के अंदर बहुत कुछ बदल गया है। जब मैं १ ९९ ० के दशक में कॉलेज में चल रहा था, तो विश्वविद्यालय में एक प्रस्ताव आया जो समाज से बहुत अधिक बदल गया। और मौलिक प्रौद्योगिकी के लिए बढ़ती रुचि थी। ”

सदी के मोड़ के बाद से इस तरह से विश्वविद्यालयों में नए नियंत्रण संस्करण की वजह से गति मिली है। “इस सदी की शुरुआत में हमने देखा कि नए सार्वजनिक नियंत्रण के लिए एक अच्छा सौदा ध्यान दिया जाता है”। “हमने देखा कि विश्वविद्यालयों को इस नए सार्वजनिक नियंत्रण के द्वारा नेतृत्व किया गया है और प्रदर्शन सोच के लिए रुचि बढ़ रही है। विश्वविद्यालयों से यहाँ प्राप्त ज्ञान को मूल रूप से ज्ञान अर्थव्यवस्था में योगदान देना था। ”

2012 में Bussemaker OCW के मंत्री बनने के दौरान तकनीकी जानकारियों का एक बहुत ही सीमित दृष्टिकोण , यह बहस अभी भी बहुत प्रमुख में बदल गई, निश्चित रूप से रुट-आई में उसके पूर्ववर्तियों के बीच। “जब मैंने 2012 में एक मंत्री के रूप में शुरुआत की, तो तकनीकी ज्ञान पर बहस पूरी तरह से क्रेडो की सहायता से हावी थी: पता है, ज्ञान, सिक्के रजिस्टर। वह ईमानदारी से उस कैबिनेट में मेरे पूर्ववर्ती और उनके साथी मंत्रियों के विचार में बदल गया। मेरी राय में, यह बहुत ही संयमित दृष्टिकोण है कि समाज के संबंध में क्या प्रौद्योगिकी होनी चाहिए। विज्ञान एक नकद मशीन नहीं है। ”

लेकिन बुसमेकर के साथ रहते हुए, यह प्रवचन अब वर्तमान में चल रही बहस में परिलक्षित होता है, तकनीकी विश्वविद्यालयों की चाह में वन रिज कमेटी के पुनर्वितरण के बारे में। “उस समय, तकनीकी विश्वविद्यालयों को भी मुख्य रूप से विकसित करने का अनुरोध किया गया है। तकनीकी विश्वविद्यालयों में जाने वाली लगभग अतिरिक्त धनराशि को लेकर चल रही बहस, ज्ञान और नकदी रजिस्टर के बारे में उस पूरी चर्चा की गूंज बनी हुई है। ”

मंत्रालय में अपने समय में, बूसमेकर का कहना है कि उनके पास तकनीक की इस छवि के प्रतिकूल है। “मैं सामाजिक प्रभाव का चयन करता हूं, जो अब मैं लीडेन में एक प्रोफेसर के रूप में करता हूं। यह बहुत व्यापक है और मेरी नज़र कई और दृष्टिकोणों पर है। इसमें विज्ञान के लिए विज्ञान, समाज के लिए प्रौद्योगिकी और अतिरिक्त प्रतिस्पर्धा के लिए प्रौद्योगिकी होना आवश्यक है। एक अलग से अधिक नहीं है, आपको तीनों को अनुपात में देखना होगा। ”

उस 3-स्टेज रॉकेट का एक अंतिम परिणाम राष्ट्रीय विज्ञान एजेंडा है जिसे उसने 2015 में सैंडर डेकर के साथ मिलकर शुरू किया था। “हमने राष्ट्रीय विज्ञान एजेंडा के लिए निवासियों के साथ कई बहसें की हैं, वे वैज्ञानिक सवाल पूछ सकते हैं जो तकनीकी ज्ञान के माध्यम से उत्तर दिए जाते हैं।”

“अब मैं लेडेन में एक प्रोफेसर हूं, मैं एक मंत्री के रूप में एक कवरेज के रूप में जो मैंने तैयार किया है, उसे अभ्यास में रखने की मांग कर रहा हूं,” बूसेमेकर ने कहा। “मैं वर्तमान में धूम्रपान रोकथाम नीति पर काम कर रहा हूं। उदाहरण के लिए, मैं व्यावसायिक शिक्षा में युवा मनुष्यों के लिए कॉलेजों में प्रशिक्षण में व्यस्त हूं, इस तथ्य के कारण कि हम महसूस करते हैं कि वे अन्य युवा मनुष्यों की तुलना में बहुत अधिक धूम्रपान करते हैं। आप रिकॉर्ड कार्यक्रमों के साथ आचरण नहीं कर सकते हैं जो बताते हैं कि आपके लिए धूम्रपान कितना भयानक है। इसलिए हम इस स्कूल में विभिन्न शोधकर्ताओं के साथ अधिक से अधिक सहयोग करना चाहते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किशोर मस्तिष्क पर क्या प्रभाव पड़ता है। और यह कि संकायों, सामाजिक विरासत और उन युवा मनुष्यों की जीवन शैली के संबंध में। ”

राजनीतिज्ञ जो RIVM की आलोचना करते हैं,

लेकिन हर दूसरी चुनौती है, Bussemaker कहते हैं। विज्ञान बहुत कम और बहुत कम भरोसेमंद होता जा रहा है। “दुनिया भर में आप तेजी से सुनते हैं कि प्रौद्योगिकी केवल एक राय है। एक वैज्ञानिक के रूप में, इससे निपटना कठिन है। यह हमेशा ऐसा कुछ नहीं है जो अमेरिका के भीतर सबसे अच्छे तरीके से खेलता है, हालांकि हाल ही में नीदरलैंड के अंदर भी है। उन किसानों के साथ, जिन्होंने प्रांतीय घरों को अवरुद्ध किया, लेकिन इसके अलावा संसद के उन योगदानकर्ताओं ने जिन्होंने RIVM की आलोचना की। नीदरलैंड में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सूचना संस्थान। हमारे लिए सही तरीके से इससे निपटने के लिए वैज्ञानिकों के रूप में यह बहुत कठिन है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *