Diversity remains tough with the police, says Leiden lecturer

Diversity remains tough with the police, says Leiden lecturer

नौ दिसंबर 2019 तक केवल ग्यारह प्रतिशत पुलिस कर्मचारी ही बड़े जानकार हैं । यह प्रतिशत आपको पुलिस के अंदर सख्त होने से बचाने और समावेशन के लिए प्रेरित करने के लिए तेज होना चाहिए , लेडेन विश्वविद्यालय के व्याख्याता सनीये ओलिक कहते हैं।
लोअर हाउस के भीतर Saniye Celik न्याय और सुरक्षा पर स्थायी समिति ने पुलिस में भेदभाव और समावेशन पर लोअर हाउस के अंदर सुनवाई की तैयारी की । Saniye anielik विविधता मुद्दों (Hogeschool Leiden) के एक व्याख्याता के रूप में चैंबर के साथ अपनी जानकारी का प्रतिशत के लिए आमंत्रित करने में बदल गया । उसका इनपुट इस तथ्य के कारण अनुरोध में बदल गया कि चैंबर जल्दी से इस विषय पर बहस करेगा ।

सेलिक ने खुद पुलिस के लिए सालों तक काम किया । उन्होंने सांसदों को परिभाषित किया कि पुलिस के बीच समावेश और विविधता की समस्या व्यापक है। “मैं यहां एक दोहरी भूमिका में हूं , एक वैज्ञानिक के रूप में और एक पुलिस महिला के रूप में। मैंने 17 साल तक पुलिस में काम किया । इसलिए कंपनी मेरे लिए कोई अजनबी नहीं है। ”

बड़ी संख्या है नहीं समझ तात्कालिकता

लीडेन शोधकर्ता के अनुसार, समस्या भेदभाव और शामिल किए जाने की है परेशानी का सबसे प्रभावी एक छोटी सी संस्था के पुलिस अधिकारियों को । “एक बड़े और कभी-कभी अब तक चुप रहने वाला बहुमत अब पूरी तरह से तात्कालिकता का अनुभव नहीं करता है । दूर दिखता है या अब नहीं जानता कि क्या करना है। यह रवैया प्रबलित है के माध्यम से तथ्य यह है कि वे हो सकता है अब नहीं पता चल सकीं सामरिक जोड़ा मूल्य शामिल किए जाने के। ”

लीडेन रेक्टर सीधे स्वीकार करता है कि आमतौर पर लगभग सीमा पर बात करना आसान नहीं है , हालांकि परिवर्तन बहुत लंबा लगता है। “विविधता इसके साथ तनाव लाती है। एक संस्था की पुलिस है फलस्वरूप खुद को व्यक्त करने के लिए अतिरिक्त अक्सर और noisierly, क्योंकि उनकी की राय का मतलब और वादा किया सांस्कृतिक आदान-प्रदान नहीं किया गया है ले जा स्थान बहुत लंबा है। उनकी सहनशक्ति है जॉगिंग बाहर, क्रम में है कि चर्चा नहीं कर रहा है सबसे अच्छा आयोजन किया घर के अंदर लेकिन यह भी सार्वजनिक रूप से। ”

क्योंकि छोटे से है अभी तक हो रहा अंदर क्षेत्र की विविधता , तेजी से और अधिक मनुष्य एक गैर पश्चिमी प्रवास के साथ पृष्ठभूमि पुलिस फिर से जा रहे हैं, Çelik समाप्त होती है। “हम इसके बारे में नहीं भूल सकते । पुलिस के साथ एक गंभीर समस्या है , कोई अतिरिक्त घटना नहीं है। के आधा कानून प्रवर्तन अधिकारियों को जो फोन खुद को जातीय आधार पर कई का आनंद भेदभाव। गैर डच मूल के लोग चले जाओ संगठन अधिक अक्सर अपने सहकर्मियों की तुलना में साधारण शब्दों में डच जड़ों। जवाब प्रबंधकों के साथ झूठ, अच्छा प्रबंधन है महत्वपूर्ण । गहन कोचिंग और प्रशिक्षण प्रबंधकों की है और अधिक से अच्छी तरह से लायक निवेश। ”

हताशा बढ़ रही

है विभिन्न प्रकार के विशेषज्ञ के अनुसार , यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अब बहुत लंबे समय तक उपस्थित न हों , वह सांसदों से आग्रह करती है। “अगर हम कुछ भी नहीं करते हैं और कुछ भी स्पष्ट रूप से संशोधन नहीं करते हैं , तो पुलिस के अंदर निराशा और समाज के अंदर अविश्वास बढ़ता है। प्रभावी हस्तक्षेप की आवश्यकता है। में हाल ही में वर्ष, असीम हस्तक्षेप किया गया है में शुरू की विभिन्न इकाइयों। लेकिन आपको और मुझे यह जानने की जरूरत है कि आखिर क्या हुआ है? हमने क्या खोजा है इसमें से? ”

करने के लिए हल मुसीबत की विविधता , यह है महत्वपूर्ण करने के लिए ले जाने के में पता है कि कैसे से घर के बाहर । “के लिए इस सवाल का जवाब के मुद्दे कि हम कर रहे हैं आज चर्चा करते हैं, यह मील की दूरी पर है महत्वपूर्ण करने के लिए देने के साथ जानकारी से आंतरिक और बाहर । पुलिस खुद को कर रहे हैं का हिस्सा परेशानी और फिर यह है कि आम तौर पर मुश्किल होने के लिए का हिस्सा समाधान के साथ बाहर की सहायता दूसरों की। ”

पुलिस फ्लू है

सीडीए से क्रिस वैन डैम में बदल गया एक टुकड़ा परेशान द्वारा कहानी Çelik की और वह सोच कैसे बड़े समस्या एक शक के बिना है। “जब मैं ध्यान देना कुछ मनुष्यों , ऐसा लगता है कि स्पष्ट रूप से समस्या है दक्ष के रूप में: फ्रेम एक गले में उंगली है और हम करने के लिए है के बारे में कुछ करने के लिए यह। यदि मैं आपके इनपुट पर ध्यान देता हूं , तो आप वैकल्पिक रूप से कह सकते हैं: पुलिस व्यापार उद्यम फ्लू है। यह पूरे शरीर को प्रभावित करता है और यह हर जगह है। हम इसे एक अलग रूप में देखना चाहिए मुसीबत या यह एक सामान्य है परेशानी और वह है क्या करता है का सुझाव के लिए इस सवाल का जवाब ? ”

इस पर क्वेरी , Çelik आम तौर पर कहा गया है कि यह है ज्यादातर एक सवाल अच्छा के नेतृत्व । “मुझे लगता है कि प्रबंधन तेजी से महत्वपूर्ण और रेखांकित होता जा रहा है । पर समान समय जबकि मैं जांच कैसे इस मुद्दे की सीमा और शामिल किए जाने घेरने की कोशिश की है, यह मील की दूरी बहुत ज्यादा लक्षित में लाने पर रूपों । और बहुत कुछ इतना कम : हमारे कैसे कानून प्रवर्तन अधिकारी इन मतभेदों को संबोधित करते हैं ? आप इसके लिए पुलिस से भी लैस हो सकते हैं । ”

कैसे हम करने में सक्षम हैं को आश्वस्त पता है कि कैसे के बारे में विविधता ?

D66 से मोनिका डेन बोअर ने लीडेन लेक्चरर से अनुरोध किया कि क्या पुलिस को शामिल करने और विविधता के संदर्भ में जानकारी पर काम नहीं करना चाहिए या नहीं । “यह बढ़ता रहता है मुझे उस में से परे पर पुलिस अकादमी किया गया है एक lectorate कि ध्यान केंद्रित विशेष रूप से बहुसंस्कृतिवाद और पर विभिन्न शिल्प कौशल। वह मौजूद नहीं है। सवाल आप के लिए हम कैसे कर सकते हैं बेहतर रक्षा पता है कि कैसे और समझने के संबंध में करने के लिए विविधता , समावेश और पुलिस के साथ भेदभाव। लेकिन हम विशेष रूप से विदेश में पुलिस कंपनियों से क्या शोध कर सकते हैं ? ”

लीडेन शोधकर्ता, जो अतिरिक्त लीडेन विश्वविद्यालय में एक नियुक्ति है, स्मरण किया कि पुलिस इस समय है नहीं है ज्ञान के लिए प्रतिक्रिया पर्याप्त रूप से यह करने के लिए। “तुम नहीं कर सकते स्पष्ट इस अपने आप से एक के रूप में आंतरिक मुद्दा। आप अतिरिक्त चाहिए संप्रेषित में समझने से बाहर करने के लिए आंतरिक । इससे पहले, वहाँ थे lectorates और पढ़ाई के भीतर अनुशासन की विविधता में पुलिस अकादमी। लेकिन इस मुद्दे को अब पुलिस उस के लिए इतना तंग है आप कर सकते हैं शायद ही कभी जांच आंतरिक रूप से अब और नहीं, लेकिन निश्चित रूप से है कॉल करने के लिए पर प्रतिष्ठानों से बाहर ज्यादा अतिरिक्त । ”

वैश्विक पुलिस जांच में विविधता अतिरिक्त इंगित करता है कि प्रबंधन महत्वपूर्ण है। “हम समझते हैं से कई अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान के भीतर क्षेत्र शामिल किए जाने की है कि इस जा रहा है के माध्यम से जीवन के मार्ग और नेतृत्व । ये दो कारक एक महत्वपूर्ण कार्य करते हैं । ”

समाज में

कड़ी मेहनत PvdA के अजेय कुइकेन विशेष रूप से समाज में एक सख्त देखते हैं और jeelik से पूछते हैं कि क्या यह हमेशा पुलिस बल के भीतर परिलक्षित नहीं होता है । “मैं समाज में एक सख्त दिख रहा हूं। इसके अलावा निश्चित राजनीतिक दलों के ऊपर की ओर धक्का की भावना के अंदर । राजनीति में निराशा अतिरिक्त के संबंध में सुधार पर पुलिस संबंध में करने के लिए बहुत बड़ा श्रमिकों के शरीर की कमी। क्या अभी भी यह उद्देश्य है कि एक सख्त हो सकता है भीतर एक पुलिस बल, की वजह से जो मतभेद एक बल में के रूप में उभरने बड़ा? और अगर ऐसा है तो हम कैसे सामना करेंगे? उदाहरण के लिए, हम भी भुगतान की एक पूरी बहुत कुछ ब्याज अपराध करने के लिए के बीच में मोरक्को के लड़कों, जो अतिरिक्त है कुछ बात से कोई लेना देना मनुष्य की धारणा और कैसे करते हैं आप कर रहे हैं कि परक्राम्य? ”

Çelik करने की जरूरत प्रसिद्ध है कि समाज के सख्त किया जा सकता है देखा अंदर पुलिस बल। “अगर हम पर देखने के अतीत बीस साल, कुछ बात वास्तव में है संशोधित समाज में और है कि एक है प्रभाव पर निगमों । जो समाज के पास हैं। यह अतिरिक्त रूप से पुलिस पर लागू होता है। आपको उसके साथ कुछ करना होगा । ”

हम अपने प्रबंधकों से क्या पूछ सकते हैं ?

को लीडेन व्याख्याता अनुसार, यह है महत्वपूर्ण आकर्षित करने के लिए अन्य लोगों की वजह से एक्सचेंज समाज में। “वह समाज कठोर हो जाता है और यह एजेंसी के अंदर समाप्त हो जाता है और आप एक अलग प्रकार के नेतृत्व के साथ एक समाधान पेश कर सकते हैं । और इसलिए थोड़ा और गंभीर रूप से प्रकट होने के लिए : हम अपने प्रबंधकों से क्या कहेंगे ? हम किन अनुरोधों का अनुरोध कर सकते हैं? क्या हमारे प्रबंधक पता कर सकते हैं? अंतर ? ”

इसके अलावा, यह है महत्वपूर्ण होने के लिए एक भयानक प्रतिबिंब समाज के। Çelik के अनुसार, आवश्यक चीजें अभी भी चाहिए करने के लिए किया जा पूरा यहाँ, उदाहरण के लिए संदर्भ के साथ करने के लिए किस हद तक शिक्षा की। “हम तो जरूरत है एक होने के लिए प्रतिबिंब समाज के पर पुलिस, एक बहुत हो गया है प्राप्त किया । में वाक्यांशों शिक्षा की, समाज में ज्यादा है बेहतर शिक्षित क्या से हमारे पास पुलिस के साथ। ग्यारह प्रतिशत की कानून प्रवर्तन अधिकारियों , जैसे प्रबंधकों, कर रहे हैं बेहतर जानकार । जबकि यह है लगभग 40 प्रतिशत समाज में और 50 प्रतिशत के बीच युवा वयस्कों। क्या पुलिस को केवल उन लोगों के रूप में चतुर नहीं होना चाहिए जैसा हम समाज की सेवा करते हैं? “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *