Room offside with new preconditions numerus fixus

नई पूर्व शर्त नंबर fixus के साथ कमरा ऑफसाइड

2 दिसंबर 2019 मंत्री है रखने नए दिशा-निर्देश है कि संस्थानों चाहिए का पालन दौर में एक नंबर fixus सामने उनमें से।

मंत्री वान एंगेलोव्सन का मानना ​​है कि संस्थान वर्तमान में पर्याप्त अन्य विकल्पों की जांच नहीं कर रहे हैं और बहुत तेजी से एक संख्या निर्धारण के लिए स्थानांतरित कर रहे हैं । यही कारण है कि एक है अद्वितीय समिति का आकलन करेंगे कि क्या एक नंबर fixus है सटीक दृष्टिकोण की हैंडलिंग एक अचानक बाढ़ की कॉलेज के छात्रों के । चैंबर में बदल महत्वपूर्ण है, लेकिन फिर भी लगता है के लिए विश्वास करते हैं इस धारणा से मंत्री, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की झुंझलाहट को पूरी तरह से ।

सात घंटे एक बैठक में बदल गया आयोजित भीतर चैंबर लगभग कानून भाषा और पहुंच पर। गर्म मुद्दा संख्याबद्ध फिक्सस बन गया । मंत्री को स्वयं एक अंक निर्धारण निर्धारित करने के लिए प्रतिष्ठानों की आवश्यकता नहीं है । वहाँ चाहिए एक होना अद्वितीय समिति रास्ते पर करने के लिए निर्धारित से बाद के 12 महीनों या नहीं, एक पर एक नजर है कार्यक्रम भी हो सकता है एक नंबर fixus एक यदि का उपयोग उच्च अंतरराष्ट्रीय सेवन उम्मीद हे। वास्तविक मानकों हैं फिर भी में सितारों। एक दिन की बैठकों के बाद , फिर भी कोई विशिष्ट जवाब नहीं हो सकता है । मंत्री बाद में वसंत के मापदंड का निर्धारण करेगा । चैंबर तो के लिए कोई समय नहीं है जवाब यह करने के लिए के माध्यम से , विधायी प्रक्रिया क्योंकि उपाय करना चाहिए लेने के प्रभाव 1 मई को अगले साल ।

नहीं में अभाव नंबर fixus के

मंत्री वान Engelshoven हमेशा नहीं है में इच्छा का चयन पर फाटक की वजह से एक नंबर fixus। यह स्थानों पहुँच नीचे तनाव और बराबर इसके साथ अवसरों में बेहतर प्रशिक्षण । मंत्री चाहता है बनाए रखने के लिए एक न्यूनतम करने के लिए numeri fixi। संस्थानों अब कर सकते हैं फिर भी करने के लिए आते निर्णय करने के लिए स्थापना एक नंबर fixus।

वहाँ बन भार की आलोचना चैंबर से लगभग इस अवधारणा । एसजीपी ने इस विधेयक के विरोध में मतदान पर विचार किया ताकि बाद के सप्ताह में मतदान किया जा सके । Roelof Bisschop का मानना ​​है कि यह उपाय विश्वविद्यालयों और स्कूलों की स्वायत्तता को प्रभावित करता है । “हम में हैं मौका का में आगे बढ़ एक स्थिति है, जिसमें प्रतिष्ठानों बन एक की तरह कार्यान्वयन कार्यस्थल शिक्षा मंत्रालय के लिए। वे भी हो सकता है तो प्रतिबंधित उनकी आमद handiest के रूप में लंबा के रूप में वे कर रहे हैं की अनुमति के माध्यम से मंत्रालय और तहत स्थितियों सेट के माध्यम से मंत्रालय। क्या वे फिर भी पर्याप्त रूप से अपनी जिम्मेदारी पूरी कर सकते हैं ?

से सपा फ्रैंक Futselaar में बदल भी महत्वपूर्ण। उन्होंने कहा कि के बारे में पता है से में आनंद लेना एक के रूप में प्रशिक्षक Saxion में क्या होता है जब अचानक कई कॉलेज के छात्रों दर्ज करें। “ इनवॉइस के बारे में समस्या क्या है कि मंत्री पहले एक संख्या निर्धारण के लिए अनुमति के साथ एक तकनीक का प्रस्ताव करता है । यह ठीक उसी तरह की अनपेक्षित परिस्थितियां हैं जो पहले खुद को बदलने योग्य नहीं हैं अनुमोदन प्रक्रिया। आप उल्लेख नहीं करने जा रहे हैं वर्षों पहले से : हम में आतंकित करने में सक्षम हैंसाल और अब समझ में नहीं आ रहा है कि इंसान को किससे मिलेगा । यह उन पंजीकरणों के साथ होगा जिन्हें आप आते हुए देखते हैं। फिर आप ध्यान दें कि आपके द्वारा अपेक्षित 50 के बजाय 500 पंजीकरण हैं । ”

इसलिए एसपी ने कानून में संशोधन का प्रस्ताव दिया, जिसके बाद यह जांचना संभव हो गया कि अंकसूत्र का निर्धारण उचित था या नहीं । यदि अंक संख्या का निर्धारण गलत है, तो इसे अतिरिक्त रूप से समाप्त किया जा सकता है।

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों का संबंध है

क्रिस्टनयूनी के इप्पो ब्रूइन्स ने इस मुद्दे को क्षेत्र से सामने लाया । “विश्वविद्यालयों और संकायों के उच्च स्कूली शिक्षा रहे हैं शामिल लगभग इस तथ्य के कारण वे डर है कि यह दूर है असाध्य और तथ्य के कारण वे नहीं कर सकते समायोजित प्रवाह के छात्रों मंत्री एक नंबर fixus पर प्रतिबंध लगाता है, तो। क्या मंत्री इन चिंताओं को दूर कर सकते हैं आज? वह नहीं है सभी को एक साथ जा रहा प्रतिबंधित करने के लिए सभी numeri fixi? ”

GroenLinks के लिसा वेस्टर्वल्ड का मानना ​​है कि न्यूमेरिक फ़िक्सस के तरीके को बहुत ही विवेकपूर्ण तरीके से व्यवहार करना होगा । “क्योंकि यह हो सकता है नहीं किया जा आश्चर्य की बात है, तो मैं कहता हूं कि मेरे संगठन है आमतौर पर अब नहीं में चुनें इसके बारे में। यह छात्रों की वरीयता की स्वतंत्रता को सीमित करता है या इससे भी बदतर: यह अनुप्रयोगों की पहुंच को कम करता है और चयन की ओर ले जाता है । हम सब समझते हैं कि हर आकार का चयन भी में समाप्त होता है एक आकार अवसर की असमानता की। ”

चैंबर जानकार है

यह उच्च गुणवत्ता वाला है कि यह अभी तक साफ नहीं है कि मंत्री यह कैसे निर्धारित करेगा कि अंक संख्या फिक्सस उपकरण का उपयोग कैसे किया जा सकता है। वसंत की दिशा में, इसके लिए एक अनूठा सामान्य प्रशासनिक आदेश बनाया जा सकता है, जिसमें कहा गया है कि मानदंड क्या हो सकते हैं । इस उपाय करने की आवश्यकता शुरू भीतर आने वाले शैक्षणिक वर्ष और संस्थानों चाहिए है लागू किया 1 जून से पहले OCW से एक अंक निर्धारण के लिए । सदन को लगभग इस बारे में सूचित किया जा सकता है , हालाँकि इसे अब वोट में नहीं डाला जा सकता है ।

मंत्री ने सदन से वादा किया कि वह इस याचिका का सावधानीपूर्वक उपयोग कर सकता है । “मुझे नहीं लगता कि प्रतिष्ठान इस समय लापरवाही से मुकाबला कर रहे हैं ।” वैन एंग्लिसोवेन ने कहा कि वह इस बिंदु पर गठबंधन समझौते को लागू कर रहे हैं । “उस कारण से, यह हो गया सहमति अंदर गठबंधन निपटान कि शिक्षा, संस्कृति और विज्ञान मंत्री भी कर सकते हैं ब्लॉक चयन एक की संस्था के उच्च शिक्षा की स्थापना के लिए a numerus fixus। एक प्राधिकरण की आवश्यकता के साथ, यह कर सकते हैं जा कहा कि विश्वविद्यालयों और संकायों के बेहतर स्कूली शिक्षा चाहिए का उपयोग इस विकल्प को एक में कंस्ट्रेन्ड तरीके। ”

पहले आसपास के उद्यम नेटवर्क की जांच करें वैन एंग्लोव्सोव इसके परिणामस्वरूप एक फ़िक्सस में शिफ्ट होने से पहले प्रतिष्ठानों से कई सवाल पूछना चाहते हैं । वह पहले से ही दे दी है एक सुझाव के बारे में क्या लोगों को सवाल हो सकता है । “आप क्या पर एक नज़र डालें आसपास के साथ व्यापार समुदाय है कि क्या वहाँ शायद है प्रयोगशाला अंतरिक्ष किया जा करने के लिए अंदर लघु अवधि?

क्या यह संभव है?

पेंटिंग सामूहिक रूप से छात्रों के संदर्भ में या पेंटिंग समूहों की निगरानी के लिए ? आपके पास देखा साथी के साथ प्रतिष्ठानों के लिए की खोज क्या आप कर सकते हैं कर एक साथ लगभग एक के नुकसान की क्षमता? मुझे पता है कि अत्याधुनिक स्थिति के अंदर यह समय – समय पर संयमित सीमा तक होता है । ”

सपा के सुझाव का परीक्षण करने के बाद नंबर fixus है कुछ बात VSNU चाहिए भी लाइव के साथ, कहा VSNU अध्यक्ष पीटर डुइसेनबर्ग, जो था उपहार ScienceGuide में भर संसदीय बहस। फिर भी, मंत्री को यह एक उत्कृष्ट प्रस्ताव नहीं लगता है । “आप इसे बाद में करते हैं, fixus शुरू होता है तुरंत और आपके पास एक 12 महीने की सीमा बराबर पर अवसरों , पहुंच और स्वतंत्रता की पसंद के छात्रों , बिना सक्षम किया जा रहा परीक्षण करने के लिए पहले से है कि क्या है कि fixus की जा रही है के लिए कहा के लिए एक भयानक कारण। ”

अगले मंगलवार को इस बिल पर मतदान हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *